गेटी इमेजेज

एनबीए ड्राफ्ट संभावना शरीफ ओ'नील अपने प्रसिद्ध पिता के नक्शेकदम पर चलना चाह सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पिता अपनी पेशेवर योजना के साथ बोर्ड पर हैं। के लिए वर्कआउट करने के बादलॉस एंजिल्स लेकर्स, ओ'नील ने खुलासा किया कि उनके पिता, बास्केटबॉल हॉल ऑफ़ फेमर शकील ओ'नील, नहीं चाहते थे कि वह एलएसयू में अपने जूनियर वर्ष के बाद ड्राफ्ट में प्रवेश करें।

"हम इस प्रक्रिया के बारे में एक तरह से टकराते हैं," छोटे ओ'नीलकहा एक वीडियो समाचार सम्मेलन में। "वह चाहता था कि मैं स्कूल में रहूं। मैं इसके माध्यम से खुद को बेहतर बनाना चाहता था। वह जानता है कि मैं टीमों के साथ काम कर रहा हूं। लेकिन मैं झूठ नहीं बोलने वाला हूं, हमने इस बारे में बात नहीं की है। मैं एक तरह का हूं इसके माध्यम से जा रहा है। उसने कोई प्री-ड्राफ्ट वर्कआउट नहीं किया; वह सीधे [ऑरलैंडो मैजिक] पर आ गया, इसलिए यह एक अलग पीस है।"

बड़े ओ'नील के पास एक बिंदु है। शरीफ ने यूसीएलए और एलएसयू में तीन सीज़न में सिर्फ 37 गेम खेले। उन्होंने कॉलेज में प्रति गेम केवल 2.6 अंक का औसत लिया और यूसीएलए में अपने समय के दौरान दिल की सर्जरी की जरूरत थी। उस सब को जोड़ें और ओ'नील के गुरुवार को मसौदा तैयार किए जाने की उम्मीद नहीं है। फिर भी, उनका मानना ​​​​था कि कॉलेज के अनुभव से वह सब कुछ प्राप्त कर लेंगे।

"उसे वह विचार बिल्कुल पसंद नहीं आया," ओ'नील ने अपने पिता से कहा। "यह बेकार है कि उसे वह विचार पसंद नहीं आया, लेकिन मैं एक बड़ा आदमी हूं, मैं 22 साल का हूं, मैं अपने फैसले खुद ले सकता हूं। यह मेरे चेहरे के सामने था। मैं पीछे नहीं हट रहा हूं यह। अगर मैं इसे देखता हूं तो मैं इसे लेने जा रहा हूं। इसी तरह मेरा निर्माण हुआ है। मैं सब कुछ उसी तरह लेता हूं। मैंने उसी तरह से अपने दिल की सर्जरी की। साफ होना मेरे सामने था, स्वस्थ होना ठीक मेरे सामने था, और मैं इसके लिए गया।

"मैं किसी से पीछे नहीं हट रहा हूं। मुझे पता है कि वह एक हैएनबीए किंवदंती, मुझे पता है कि वह मेरे पिता हैं, लेकिन यह मेरे सामने था, मुझे इसे लेने जाना था। इसलिए, अगर वह इसे पसंद करता है या नहीं, तो यह वास्तव में मुझे वह करने से नहीं रोकेगा जो मैं करना चाहता हूं।"

यदि ओ'नील का मसौदा तैयार नहीं किया गया है, तो उसके पास कॉलेज से अलग पेशेवर बास्केटबॉल में अन्य रास्ते होंगे। वह समर लीग या जी-लीग में खेल सकता है यदि वह संयुक्त राज्य में रहना चाहता है, या वह विदेश में खेल सकता है और विदेशी लीग में अपने खेल का विस्तार करने का प्रयास कर सकता है। बहुत से खिलाड़ियों ने यूरोप या जी-लीग से एनबीए में छलांग लगाई है, इसलिए ओ'नील के लीग में खेलने की संभावना अभी भी बहुत अधिक है। लेकिन उसके पिता की एक बात है। अपने सीमित कॉलेजिएट ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, उन्हें अपने करियर में इस समय एक कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ रहा है।