एरिक हार्टलाइन-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

वाशिंगटन कमांडर्स मालिक डेनियल स्नाइडर एनएफएल कमिश्नर रोजर गुडेल के साथ बुधवार को यूएस हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स ओवरसाइट कमेटी के सामने गवाही देने के लिए शामिल नहीं हुए, ऐसा करने के अनुरोधों के बावजूद। अब उन्हें कानूनी तौर पर कांग्रेस के सामने पेश होने के लिए मजबूर किया जाएगा। समिति की अध्यक्ष प्रतिनिधि कैरोलिन बी. मैलोनी (डीएन.वाई.) ने बुधवार की सुनवाई के दौरान घोषणा की कि वह स्नाइडर को अगले सप्ताह एक और बयान पर गवाही देने के लिए एक सम्मन जारी करेंगी।

मैलोनी ने कहा, "श्री स्नाइडर का गवाही देने से इनकार करना एक स्पष्ट संकेत देता है कि वह अमेरिकी जनता के सामने आने से ज्यादा खुद को बचाने के बारे में चिंतित हैं।" "अगरएनएफएल श्री स्नाइडर को जवाबदेह ठहराने के लिए तैयार नहीं है, तो मैं ऐसा करने के लिए तैयार हूं। वाशिंगटन कमांडरों में कार्यस्थल के कदाचार की सच्चाई को उजागर करने के लिए समिति अपनी जांच में पीछे नहीं हटेगी।"

गुडेल ने बार-बार मैलोनी की इस धारणा का मुकाबला किया कि स्नाइडर को वाशिंगटन के दंडित कार्यस्थल के माहौल में उनकी कथित भूमिका के लिए जवाबदेह नहीं ठहराया गया है, यह तर्क देते हुए कि एनएफएल ने कमांडरों पर उनके आचरण के लिए "अभूतपूर्व" अनुशासन लगाया था। उन्होंने कहा कि स्नाइडर ने लीग बैठकों में भाग नहीं लिया है क्योंकि एनएफएल ने आधिकारिक तौर पर संगठन के अंदर कदाचार पर अपनी जांच को लपेट लिया है, और यह कि, "मेरे सर्वोत्तम ज्ञान के लिए," स्नाइडर अपने स्वयं के दिन-प्रतिदिन के कार्यों में शामिल नहीं है। टीम।

फिर भी, मैलोनी ने सुझाव दिया कि वाशिंगटन, और विशेष रूप से स्नाइडर को कथित निरीक्षण और व्यापक उत्पीड़न की संस्कृति में शामिल होने के लिए उचित रूप से अनुशासित नहीं किया गया है। उसने घोषणा की कि समिति ने "इस बात के सबूत उजागर किए कि श्री स्नाइडर ने अपने आरोप लगाने वालों को निशाना बनाने, दूसरों पर दोष मढ़ने और एनएफएल की अपनी आंतरिक समीक्षा को प्रभावित करने के लिए एक छाया जांच की।" उसने यह भी कहा कि समिति की जांच "कमांडरों ने डेनियल स्नाइडर के निजी आनंद के लिए गुप्त रूप से चीयरलीडर्स के अश्लील वीडियो बनाए जाने की पुष्टि की।"

वाशिंगटन से संबंधित समिति के निष्कर्षों के जवाब में मैलोनी ने दो कानून पेश किए, कार्यस्थल कदाचार अधिनियम और व्यावसायिक छवि संरक्षण अधिनियम के लिए जवाबदेही।

"(बल्कि) दिखाने और अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेने के बजाय," मैलोनी ने स्नाइडर के बारे में कहा, "उन्होंने शहर छोड़ना चुना। जाहिर है, मिस्टर स्नाइडर फ्रांस में हैं, जहां उन्होंने एक रिसॉर्ट शहर के पास अपनी लक्जरी नौका को डॉक किया है। यह होना चाहिए आपको बताते हैं कि कार्यस्थल पर महिलाओं के लिए उनके मन में कितना सम्मान है।"

स्नाइडर के वकील ने पहले घोषणा की थी कि कमांडरों के मालिक "लंबे समय से कमांडरों से संबंधित व्यापार संघर्ष के कारण बुधवार की सुनवाई में भाग लेने में असमर्थ होंगे, लेकिन वाशिंगटन की जांच के दौरान स्नाइडर" समिति के साथ सहयोग करने के लिए तैयार रहता है। समिति ने पिछले अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। स्नाइडर की कानूनी टीम द्वारा "श्री स्नाइडर को निर्देशित प्रश्नों (जो होंगे)" के बारे में अतिरिक्त चिंताओं पर सुनवाई में देरी करने के लिए।

मियामी डॉल्फ़िन, लेकिन गुडेल ने कहा, "हमने गुमनाम रहने वाले अन्य अभियुक्तों की (पहचान) की रक्षा करने के लिए एक प्रतिबद्धता बनाई है"।

सम्मन के बाद में, तान्या और डैन स्नाइडर, राष्ट्रपति जेसन राइट के साथसंस्था के सदस्यों को पत्र भेजाजहां उन्होंने पिछले दो वर्षों में क्लब की प्रगति पर प्रकाश डाला, साथ ही फ्रैंचाइज़ी पर हुई आलोचनाओं को भी स्वीकार किया।

"जबकि हम कार्यस्थल संस्कृति के मुद्दों को कैसे संबोधित किया जा सकता है, इस बारे में अधिक जानने के लिए समिति की इच्छा का सम्मान करते हैं, मीडिया में कुछ टिप्पणियों ने हमारी टीम को कठोर और नकारात्मक तरीके से चित्रित किया है जो यह नहीं दर्शाता है कि आज हम एक संगठन के रूप में कौन हैं," बयान पढ़ता है। "न ही वे स्वीकार करते हैं कि पिछले दो वर्षों से हम अपनी कार्यस्थल संस्कृति में बहुत आवश्यक और सार्थक परिवर्तन करने और अपनी विविधता, इक्विटी और समावेशन (DEI) प्रथाओं को टीम-वाइड में सुधार करने के लिए समर्पित हैं।"

"... जबकि वाशिंगटन कमांडरों में एक सकारात्मक, सशक्त और समावेशी संस्कृति बनाने और बनाए रखने का काम कभी पूरा नहीं होगा, हमारा मानना ​​​​है कि हमारा रिकॉर्ड एक वास्तविक उदाहरण दिखाता है कि संस्कृति का परिवर्तन कितनी जल्दी और व्यापक रूप से हो सकता है।"

कमांडरों के मुख्य कोच रॉन रिवेरा को भी रिहा किया गयाएक बयान बुधवार की रात, उन्होंने कहा कि उन्हें न केवल गेम जीतने के लिए, बल्कि वाशिंगटन फ्रैंचाइज़ी की संस्कृति को बदलने के लिए 2020 के जनवरी में काम पर रखा गया था - कुछ ऐसा जो उन्होंने अपने पहले दिन काम पर शुरू किया था। उन्होंने राइट के लिए अपना समर्थन भी दोहराया और कहा कि जब विल्किंसन की रिपोर्ट पूरी हो गई थी, तो फ्रैंचाइज़ी ने पहले ही जगह बना ली थी, या उस रिपोर्ट से आने वाले सुझावों को लागू करने की प्रक्रिया में थी।

रिवेरा ने लिखा, "अनुपयुक्त कार्यस्थल के मुद्दों की ये जांच मेरे रोजगार की पूर्व-तारीख है।" "मैं अतीत को नहीं बदल सकता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि हमारे प्रशंसक, एनएफएल और कांग्रेस देख सकते हैं कि हम उन कार्यस्थल मुद्दों को कभी नहीं दोहराने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ कर रहे हैं। और जानें कि हमारे कर्मचारियों का सम्मान किया जाता है, मूल्यवान हैं और उन्हें सुना जा सकता है ।"